Home / National / सीधी लोकसभा क्षेत्र की चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा- बौखला गए हैं ये घमंडिया गठबंधन वाले

सीधी लोकसभा क्षेत्र की चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा- बौखला गए हैं ये घमंडिया गठबंधन वाले

सीधी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ये घमंडिया गठबंधन वाले बौखला गए हैं, इनको हार सामने दिख रही है। बौखलाहट में ये मोदी जी को पता नहीं क्या-क्या गालियां दे रहे हैं। कल मीसा भारती ने कहा कि ‘हमारी सरकार आएगी तो हम मोदी को जेल भेज देंगे।’ मोदी जी 12 साल मुख्यमंत्री रहे और 10 साल से प्रधानमंत्री हैं, उन पर एक भी दाग नहीं है और ये लोग उनके लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा शुक्रवार को मध्यप्रदेश के सीधी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार डॉ. राजेश मिश्रा के समर्थन में बहरी सिंहावल में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में पनडुब्बी घोटाला, चीनी घोटाला, चावल घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला हुआ, हेलीकॉप्टर वेस्टलैंड घोटाला, 2जी, 3जी का घोटाला हुआ। कांग्रेस ने न अंतरिक्ष छोड़ा, न धरती छोड़ी और न पाताल, तीनों लोक में घोटाला किया। इंडी घमंडिया गठबंधन में सभी भ्रष्टाचारी एक जगह इकट्ठा हो गए। इनके आधे नेता बेल पर हैं या जेल में हैं। उन्होंने पूछा कि क्या राहुल गांधी बेल पर नहीं है, क्या अरविंद केजरीवाल जेल में नहीं है?
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों, यानी 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत हर वर्ष पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूरे देश में 11 करोड़ 30 लाख कनेक्शन दिए गए। जिनमें से 55 लाख कनेक्शन मध्य प्रदेश में और 1.60 लाख कनेक्शन यहां सीधी में दिए गए। मोदी जी ने पिछले 10 साल में गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, युवा, महिला और किसान सबकी चिंता की है, सबको आगे बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया में अमेरिका जैसे देश की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है। आज सारे यूरोप, जापान और ऑस्ट्रेलिया की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है लेकिन आईएमएफ को सबसे सुनहरा भविष्य भारत का दिख रहा है। आज भारत 11वें से पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। अब मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 2027 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।
उन्होंने कहा कि पहले राजनीति लोगों को बांटकर होती थी। कांग्रेस ने लंबे समय तक भाई-भाई को बांटा। वोट बैंक की राजनीति की, फिर वोट लेने के बाद सरकार किसी जाति, समुदाय या वर्ग की बन जाती थी, वह सबकी सरकार नहीं होती थी, लेकिन मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की राजनीति की परिभाषा बदल डाली है। अब राजनीति होगी, तो केवल विकास और रिपोर्ट कार्ड की होगी। अब काम की बात पर चुनाव हो रहा है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज दवाइयां और मोबाइल भारत में ही बन रहे हैं। पहले मोबाइल पर मेड इन चाइना लिखा होता, अब मेड इन इंडिया लिखा होता है। पहले गणेशजी भी चाइना से आते थे। अब आप जो गणेशजी लाकर दिवाली पर लाकर पूजा करते हैं, वो भारत में बन रहे हैं। आज भारत दुनिया को खिलौने बेच रहा है, जबकि पहले चीन के खिलौने आते थे। मध्य प्रदेश में 1 लाख 65 हजार किलोमीटर हाईवे बन गए हैं। गांव-गांव तक इटरनेट पहुंचाने के लिए फाइबर लाइनें बिछाई गईं। रेल से लेकर हवाई संपर्क भी बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि 10 साल पहले पाकिस्तान जब पुंछ में गोली चलता था तो वो नगरोटा सेंटर पर रिपोर्ट करते थे। नगरोटा चंड़ी मंदिर को रिपोर्ट करता था और चंड़ी मंदिर दिल्ली में रिपोर्ट करता था और वहां से आदेश आता था अभी रुको, अभी रुको। जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, आपके यहां से गए हुए जवान को आदेश है, जहां गोली चले, वहीं भून डालो। हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पुलवामा की घटना पर प्रधानमंत्री ने खुले मंच से कहा था कि पाकिस्तान तुमने गलती कर दी है, खामियाजा तो भुगतना पड़ेगा। फिर 10 दिन के अंदर एयर स्ट्राइक करके हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जितने हमारे खिलाफ चल रहे थे, सभी को ध्वस्त कर दिया। देश हर दृष्टि से आगे बढ़ रहा है। इसलिए ये नारा सही है अबकी बार 400 पार।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

चार सौ से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा: प्रमोद सावंत

नई दिल्ली। दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर 25 मई को मतदान होना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *