Home / National / तेलंगाना: मुख्य सचिव सोमेश कुमार की नियुक्ति पर सवाल, भाजपा-कांग्रेस केसीआर सरकार पर हमलावर

तेलंगाना: मुख्य सचिव सोमेश कुमार की नियुक्ति पर सवाल, भाजपा-कांग्रेस केसीआर सरकार पर हमलावर

हैदराबाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय ने उच्च न्यायालय द्वारा राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार को आंध्र प्रदेश भेजे जाने से संबंधित दिये गये फैसले का हवाला देते हुए सोमेश कुमार को तुरन्त पद से हटाने की मांग की।

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी कार्यालय श्याम प्रसाद मुखर्जी भवन से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार को उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए सोमेश कुमार को तुरन्त पद से हटाने की आवश्यकता है।
उन्होंने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम ने कभी कानून, संविधान, केंद्रीय नियमों का सम्मान नहीं किया, अपनी राजनीतिक आवश्यकताओं के लिये मनमानी की। उन्होंने मुख्यमंत्री पर अधिकारियों विशेषकर मुख्य सचिव को भी मोहरे की तरह इस्तेमाल करते हुए संविधान का खुले तौर पर उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

बंडी संजय ने कहा कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद वर्ष 2014 में सोमेश कुमार को आंध्र प्रदेश के लिए अलॉट किया गया था, लेकिन वे इतने वर्षों तक अवैध रूप से तेलंगाना में बने रहे। उन्होंने कहा कि केसीआर ने अपने राजनीतिक लाभ के लिये ही सोमेश कुमार की मुख्य सचिव के रूप में नियुक्ति की।
इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) अध्यक्ष व सांसद रेवंत चिन रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पहले से ही कह रही है कि राज्य सरकार के मुख्य सचिव पद पर सोमेश कुमार की नियुक्ति गलत है और तेलंगाना उच्च न्यायालय ने भी इसी बात को दोहराया।

उन्होंने सवाल किया कि एपी कैडर अधिकारी को तेलंगाना का सीएस बनाने के पीछे का मतलब क्या है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी सीएम केसीआर के ‘वीर भक्तों’ के रूप में काम कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों को ही केसीआर सरकार में महत्वपूर्ण पद से मिल रहे हैं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाए कि तेलंगाना राज्य के सभी मुख्य पदों पर बिहार के आईएएस व आईपीएस अधिकारी हैं। तेलंगाना के अधिकारियों को कोई प्राथमिकता वाले पद नहीं मिलते हैं। उच्च न्यायालय के फैसले के मद्देनजर कम से कम अब तेलंगाना अधिकारियों को मुख्य पदों पर काम करने का मौका दिया जाना चाहिए।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

ईवीएम फिर बना मुद्दा, बहस शुरू

नई दिल्ली। एक्स सोशल मीडिया के मालिक के एक ट्वीट और एक समाचार ने रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *