Home / Odisha / शादी से चार दिन पहले कोरोना से दूल्हे की मौत

शादी से चार दिन पहले कोरोना से दूल्हे की मौत

भद्रक. जिले के कोठार पंचायत के असुराली क्षेत्र स्थित नाथ शाही में शादी से चार दिन पहले एक युवक की मौत कोरोना महामारी के कारण हो गयी. इस घटना से न सिर्फ परिवार में अपितु, इलाके और दूल्हन के यहां शोक की लहर दौड़ गयी है. मृतक दूल्हे की पहचान चंद्रमणि नाथ के रूप में बतायी गयी है.

बताया जाता है कि उसक शादी को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गयी थीं. उसके घर को सजा दिया गया था. तंबू लगा दिए गए थे और सामने की दीवार पर ‘चंद्रमणि वेड्स सुभस्मिता’ लिख दिया गया था. निमंत्रण पत्र बांट दिए गए और शादी से पहले की सभी रस्में भी शुरू हो गईं थीं, लेकिन चंद्रमणि नाथ के लिए नियति की अन्य योजनाएं थीं. 28 वर्षीय इस दूल्हे ने 18 जून को अपनी निर्धारित शादी से ठीक चार दिन पहले कोविद-19 के कारण दम तोड़ दिया. शादी शुरू में 11 जून को तय की गई थी, लेकिन चंद्रमणि को सर्दी और बुखार होने के बाद 18 जून तक के लिए टाल दिया गया.

चंद्रमणि के छोटे भाई ने कहा कि वह सर्दी और बुखार से पीड़ित था. इसके बाद उसने कोरोना की जांच करायी, लेकिन रिपोर्ट नकारात्मक आयी. लेकिन सेहत को देखते हुए उसने एक और परीक्षण कराया और 10 जून को उसकी रिपोर्ट पाजिटिव पायी गयी. इसके बाद उसे संगरोध कर दिया गया और वह एम्स में डॉक्टरों की सलाह पर दवाएं भी ले रहा था. छोटे भाई ने मीडिया को बताया कि 13 जून को सांस लेने में समस्या हुई, जिसके बाद एक डॉक्टर को चेकअप के लिए बुलाया गया. अगले दिन उनके ऑक्सीजन का लेबल बहुत गिर गया. जब हम उन्हें अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उनका निधन हो गया. चंद्रमणि की मृत्यु के बाद उनके अंतिम संस्कार के लिए गांव से कोई भी आगे नहीं आया. बाद में जिला प्रशासन की ओर से सरपंच और मेडिकल टीम ने पीपीई किट पहनकर उनका अंतिम संस्कार किया.

Share this news

About desk

Check Also

MUKIM

मुकिम को ओआरएचडीसी ऋण धोखाधड़ी मामले में जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता की याचिका भी स्वीकारी मामले में ओडिशा विजिलेंस को नोटिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *