Home / Odisha / नक्सलियों के साथ मुठभेड़, काफी मात्रा में हथियार और माओ साहित्य बरामद

नक्सलियों के साथ मुठभेड़, काफी मात्रा में हथियार और माओ साहित्य बरामद

मालकानगिरि. मालकानगिरि और कोरापुट जिले के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ हो गयी. इस दौरान सुरक्षाबलों को काफी मात्रा में हथियार और नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं.

मालकानगिरि और कोरापुट जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में मंगलवार को तलाशी और क्षेत्र वर्चस्व अभियान के दौरान कुलबेड़ा के पास वन क्षेत्र में सीपीआई (माओवादी) के सशस्त्र कैडरों और विशेष अभियान समूह (एसओजी) और जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) की टीमों के बीच गोलीबारी के बाद माओवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए कई हथियार और गोला-बारूद और अन्य लेख बरामद किए गए हैं.

मालकानगिरि के एसपी ऋषिकेश डी खिलाड़ी ने आज यहां बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ हथियारबंद नक्सली कुछ विध्वंसक राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कुलबेड़ा गांव के पास जंगल में इकट्ठा हुए हैं. इस सूचना पर ओडिशा पुलिस के एसओजी और डीवीएफ द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था.

खिलारी ने कहा कि कल दोपहर तलाशी अभियान चल रहा था. इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग की. उन्होंने कहा कि हमें जानकारी है कि गोलीबारी में कुछ नक्सली घायल हुए हैं.

इस दौरान बरामद वस्तुओं में एक इंसास राइफल, 5.56 x 39 मिमी की 19 राउंड गोलियां, 7.62 x 45 मिमी की 15 गोलियां (एके-47), एक एके-47 पत्रिका, इंसास के दो नंबर मैगजीन, डेटोनेटर, पावर बैंक, बैटरी शामिल हैं. मालकानगिरि एसपी ने बताया कि आईईडी बनाने की अन्य सामग्री, चार माओवादी किट बैग, दो मैगजीन पाउच, एक डिजिटल कैमरा, माओवादी साहित्य, दवाएं और दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुएं भी मिली हैं.

मालकानगिरि के एसपी ने मुख्यमंत्री और डीजीपी की अपील को दुहराते हुए घायल नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने और मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के अनुसार उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जाएगा और उनका पुनर्वास किया जाएगा.

Share this news

About admin

Check Also

MUKIM

मुकिम को ओआरएचडीसी ऋण धोखाधड़ी मामले में जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता की याचिका भी स्वीकारी मामले में ओडिशा विजिलेंस को नोटिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *