Home / Odisha / जून माह के अंत तक घोषित होंगे 10वीं के परिणाम, स्कूल खोलना अभी संभव नहीं

जून माह के अंत तक घोषित होंगे 10वीं के परिणाम, स्कूल खोलना अभी संभव नहीं

भुवनेश्वर. ओडिशा में कक्षा दसवीं की परीक्षा के परिणाम जून माह के अंत तक घोषित कर दिये जाएंगे. राज्य के स्कूल व जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दाश ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया तेजी से चल रही है. इसलिए निर्धारित समय के अंदर परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना के प्रकोप को देखते हुए दसवीं बोर्ड की परीक्षा संपन्न करायी नहीं जा सकी है. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द किये जाने के बाद ओडिशा में दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

स्कूलों को खोले जाने के संबंध में पूछे गये सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कहा संभव नहीं है. विशेषज्ञों के राय के अनुसार मुख्यमंत्री इस बारे में निर्णय करेंगे.

उल्लेखनीय है कि दसवीं की परीक्षा न आयोजित होने के कारण बच्चों का मूल्यांकन किस प्रकार से होगा, इसे लेकर एक पद्धति को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अनुमोदन दिया था. इसके अनुसार 9वीं के अर्धवार्षिक व वार्षिक परीक्षा तथा दसवीं की दूसरी, तीसरी व चौथे प्रैक्टिस परीक्षा में बच्चों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मूल्यांकन होगा.

Share this news

About desk

Check Also

जाजपुर में फ्लाईओवर से गिरी बस, पांच यात्रियों की मौत

 30 अन्य लोग हुए घायल जाजपुर। जाजपुर जिले में एक बस के फ्लाईओवर से गिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *