Home / National / राशिफल – जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल – जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2021 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :
आपकी जीवनशैली में सुधार लाने हेतू चल रही आपकी कोशिश में आपके परिवार के सदस्य आपको मदद करेंगे। अपना जीवन अधिक सुरक्षित करने के प्रयास में वे आपको मार्गदर्शन करेंगे।आप कुछ समय से अपने आप के साथ समय बिताने हेतू छुट्टी लेने की योजना बना रहे है। लेकिन दुर्भाग्यवश किन्ही अनपेक्षित वजहों से आपको आपकी योजनाये प्रलंबित करनी पड़ेगी ।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
आपका आविष्कारक तथा रचनात्मक दिमाग आपको कुछ नया खोजने में मदद करेगा। आपकी रचनात्मक खोज आपको प्रशंसा तथा पहचान दिलायेगी।यद्यपि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरों के साथ को पसंद कर सकते हैं, आज आप स्वयं के स्वप्न संसार में हो सकते हैं। आप अकेलेपन की भी तलाश कर सकते हैं और स्वयं से खुश रह सकते हैं।
मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
माँओं को उनके सभी बच्चों की आवश्यकताओं पर ध्यान देना पड़ेगा। वे संभवत: कुछ मानसिक सहायता से गुजर रहे हैं और उन्हें अपने माँओं के स्नेह और प्रेम तथा सहायता की आवश्यकता होगी।आज किसी महत्वपूर्ण समस्या पर आपके प्रिय व्यक्ति द्वारा चर्चा होने की संभावना है। चिंता का विषय होने पर अपना पूरा ध्यान और प्राथमिकता दें।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे।
यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :
पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।आप अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दुसरे लोग आप पर निर्भर रहते है और आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।चूँकि आपने दूसरों को सदैव सहायता और प्रोत्साहन प्रदान किया है, इसलिए आज आप भी जो कर रहे हैं उसे पूर्ण करने में उनकी सहायता प्राप्त करेंगे।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :
आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है।कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।आज काम से छुट्टी लेने पर आपको नयी ऊर्जा प्राप्त होगी। आराम करने का प्रयास करे जिससे आप तरोताज़ा हो जाएंगे।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आज आपके व्यापार या काम में कोई गलती न होना आपके अच्छे कर्म के कारण है, इसलिए कृतज्ञ रहे।काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा । इसलिए आज आप अपने परिवार के साथ कही घूमने फिरने की योजना बनाइए। उनके साथ बिताया समय आपके उत्साह को बढ़ोतरी देगी।
मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
आप बुरे सपने तथा भ्रमो से पुरी तरह से घिरे हुये है। केवल आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है । इस लिये आप बुरे सपनो में नही उलझें।आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।कोई नवीनता लागू करना आपके लिए महँगा पड़ सकता है। ऐसी कीमतों को वहन करने के लिए अपना बजट अलग रखें। आवेग पर खर्च करने और कोई दाव लगाने से बचें।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :
आज आपके व्यापार या काम में कोई गलती न होना आपके अच्छे कर्म के कारण है, इसलिए कृतज्ञ रहे।काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा । इसलिए आज आप अपने परिवार के साथ कही घूमने फिरने की योजना बनाइए। उनके साथ बिताया समय आपके उत्साह को बढ़ोतरी देगी।

तिथि 8 अष्टमी कृष्ण पक्ष मास ज्येष्ठ, विक्रम सम्वत 2078 सूर्य उदय 05:27am सूर्य अस्त 07:07pm.
अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करें।
Address: Aadarsh institute of occult sciences, Gurugram
Contact: 8219596872 , Mail:surendersharma665@ gmail.com

Share this news

About desk

Check Also

इंडियन ओवरसीज बैंक के पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक को सात साल की जेल

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गांधीनगर की एक अदालत ने इंडियन ओवरसीज बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *