Home / Odisha / अनुगूल में 270 बेड वाले कोविड सेंटर का केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र ने किया लोकार्पण

अनुगूल में 270 बेड वाले कोविड सेंटर का केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र ने किया लोकार्पण

  • पीपीई कीट पहनकर डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी व मरीजों से की बात

भुवनेश्वर. अनुगूल जिले में स्वास्थ अव संरचना की किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी. कोविद महामारी का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य अव संरचना को सुदृढ़ करने के लिए ओडिशा के कार्पोरेट संस्थाओं द्वारा लगातार काम हो रहा है. मंगलवार को अनुगूल जिले में जिंदल स्टील व पावर प्लांट (जेएसपीएल)कैंपस परिसर में आक्सिजेन से जुड़े 270 बेड वाले कोविद केयर सेंटर का लोकार्पण के अवसर पर केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने यह बात कही.

प्रधान ने अपने अनुगूल जिले के दौरे पर जाकर बलराम प्रसाद स्थित ईएसआई हसपिटल में नालको के सहयोग से निर्मित कोविद अस्पताल व तालचेर स्थित एमसीएल कोविद अस्पताल घूम कर देखा. वह पीपीई कीट पहन कर कोविद अस्पताल में डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी व मरीजों के साथ बातकर चिकित्सा के बारे में जानकारी ली.

कोविद केयर सेंटर के लोकार्पण कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा कि अनुगूल में कोरोना के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के कारण इसे ध्यान में रखते हुए जेएसपीएल द्वारा यह सेंटर बनाया गया है. इसमे 270 आक्सिजेन बेड के साथ साथ वेंटिलेटर, एचडीयू व आनुषंगिक व्यवस्था है. इसमे 50 बेड पहले से ही हैं. अब इसमें 320 बेड उपलब्ध हो जाएंगे.

 

 

 

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की अस्मिता व ओड़िया द्वारा शासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस –  भक्त चरण

कहा- अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगी प्रत्याशियों की सूची भुवनेश्वर। ओडिशा में गैरओड़िया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *