Home / National / राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

22/04/2021 कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे?
मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :
आज आपकी पत्नी या पति आपसे सहमत नही होने की संभावना है। आपने जिसका त्याग कर दिया है उस पर बने रहने की इच्छा आपके जीवनसाथी की हो सकती है। आप हमेशा जीत नही सकते यह आपके जीवनसाथी को समझाने की कोशिश करें। कई बार ऐसे प्रसंग आते है जहाँ आपको हार माननी पड़ती है।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
आपकी जीवनशैली में सुधार लाने हेतू चल रही आपकी कोशिश में आपके परिवार के सदस्य आपको मदद करेंगे। अपना जीवन अधिक सुरक्षित करने के प्रयास में वे आपको मार्गदर्शन करेंगे।
आपने आपके परिवार के साथ छोटी सी यात्रा की जो योजना बनाई है वो बहुत आनंदमय एवं रोमांचक होगी। आप सब को बहुत मज़ा आयेगा।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
अभी आप एक कठिन मानसिक अवस्था से गुजर रहे हैं। आप उन चीजों का भी विरोध करेंगे जो सुंदर और शांतपूर्ण हैं। ध्यान आपको इस मानसिक अवस्था से बाहर लाने में सहायता कर सकता है।
आपके पास दूसरों का सहयोग और विश्वास जीतने की योग्यता है। यह आपके दीर्घगामी विचारों को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगी क्योंकि आप वह सब सहायता और संसाधन प्राप्त करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता है।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
अगर आप दुसरों के द्वारा प्रस्तुत विचारों को अच्छी तरह स्वीकार लेते है तो इससे आपको लाभ होगा। इसकी वजह से आपकी अपनी कल्पनाओं को विस्तृत करने और मजबूत बनाने और अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी।
महत्वपूर्ण और बड़ी परियोजनाओं पर कार्य करने वाली महिलाओं की उनके समर्पण और मेहनत के लिए प्रशंसा की जाएगी।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :
आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।
आप आज अनुभव कर सकते हैं कि आपको आपकी पसंद के लिए किसी बात पर बहुत जल्दी कोई निर्णय करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। आपको सलाह होगी कि दबाव में ना पड़े । इसके बजाय कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के पूर्व कुछ समय लें और सोच-विचार करें।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
पिताओं को आज कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। वे अपने बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने में अक्षम होने का भी अनुभव कर सकते हैं।
आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, ते) :
परिवार के छोटे सदस्य आज आप पर निर्भर होंगे, जिससे आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति जैसे महसूस करेंगे । इससे आपको परिवार में आपका स्थान एवं जिम्मेदारियों का एहसास होगा ।
कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
आप एक जन्मजात प्रेमी हैं जो अनुभव करता है कि जीवन प्रेम के बिना जीने योग्य नहीं है। और आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।
ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आपके पास दूसरों का सहयोग और विश्वास जीतने की योग्यता है। यह आपके दीर्घगामी विचारों को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगी क्योंकि आप वह सब सहायता और संसाधन प्राप्त करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता है।
आप अपनी कुशलता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे।आज आप अपनी आर्थिक तथा कैरियर की स्थिति में काफ़ी प्रगति करेंगे। आपको पदोन्नति या अच्छे वेतन वाली नौकरी का प्रस्ताव आपके पास आयेगा।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये आज मुश्किल होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।
परिवार के छोटे सदस्य आज आप पर निर्भर होंगे, जिससे आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति जैसे महसूस करेंगे । इससे आपको परिवार में आपका स्थान एवं जिम्मेदारियों का एहसास होगा ।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
पिता का एकमात्र उत्तरदायित्व केवल अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करना नहीं है । उनको अपने बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना होगा, अन्यथा बच्चे बड़े होते समय उनसे भावनात्मक रूप से दूर हो सकते हैं।
आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने हेतू समय निकाल पाएंगे। आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :
दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।
आज आप अपने परिवार के साथ समय बिता पाएंगे। इससे उन्हे आपके बारें में अच्छा लगेगा और उनके प्रति आपकी निष्ठा भी प्रतीत होगी। विशेष रूप से यह जरूरी है क्योंकि आपने कई दिनो से उनके लिये समय नही निकाला है।

तिथि 10 दशमी शुक्ल पक्ष मास चैत्र, विक्रम सम्वत 2078 सूर्य उदय 05:52am सूर्य अस्त 06:48pm।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करें।

Share this news

About desk

Check Also

विपक्ष के आधे नेता जेल में और आधे बेल परः जेपी नड्डा

टीकमगढ़, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *