Wednesday , March 3 2021
Breaking News
Home / Odisha / भुवनेश्वर में रानी सती दादी मां मंगल पाठ आयोजित

भुवनेश्वर में रानी सती दादी मां मंगल पाठ आयोजित

अशोक पांडेय, भुवनेश्वर

राजधानी स्थित आईआरसी विलेज एन-3-350 ओम निवास पर सुरेंद्र डालमिया परिवार की ओर से रानी सती दादी मां का मंगल पाठ भजन संध्या का भव्य आयोजन किया गया. इसमें मुंबई से पधारे भजन सम्राट ऋषि शर्मा ने अपनी भजन गायकी तथा रानी सती दादी मां संगीत में अखंड मंगल पाठ से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. गौरतलब है कि पिछले लगभग 11 महीनों से वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से भुनेश्वर जनपद पूरी तरह से आक्रांत रहा. ऐसे में सुरेंद्र डालमिया परिवार यह मान कर के चला कि उनकी कुलदेवी रानी सती दादी मां के मंगल पाठ से ही जनपद का मंगल होगा. इसलिए उन्होंने पूरे एहतियात के तौर पर अपने संयुक्त परिवार के सदस्यों के साथ ही मिलकर इसका आयोजन किया.

दिनभर के इस आयोजन के पहले चरण में श्री जगन्नाथ पुरी धाम से पधारे पूजक पंडित सुंदरलाल शर्मा ने मुख्य यजमान सुरेंद्र डालमिया तथा उनकी धर्मपत्नी साधना डालमिया को तैयार किया. पूजन के लिए अनेक प्रकार के मंत्रोच्चारण के साथ अनेक विधि विधानों के साथ रानी सती दादी मां के मंगल पाठ का शुभारंभ अपने कुल देवी देवताओं के पूजन के साथ डालमिया परिवार ने सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक किया. दिन के करीब 1:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक दादी मां का मंगल पाठ बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित हुआ, जिसमें भुनेश्वर कटक जख्मी और अन्य शहरों के बीच दादी मां भक्त उपस्थित होकर इसमें हिस्सा लिया.

आयोजन का मुख्य आकर्षण रहा दादी को चढ़ाई गई चुनरी शेर का शिकार हुआ वह देखने लायक था. दादी मां के भव्य दरबार का आयोजन का समापन ओडिशा प्रदेश के लिए मंगलकारी कामना के साथ हुआ. अंत में सभी ने प्रसाद प्रसाद सेवन किया और यह संकल्प लिया के आध्यात्मिक जीवन जी करके ही हमको रोना जैसी वैश्विक महामारी से बच सकते हैं.

About desk

Check Also

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण समिति ने राज्य की जनता के प्रति जताया आभार

भुवनेश्वर. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण समिति, ओडिशा ने राज्य की जनता को निधि समर्पण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram