Home / National / बालेश्वर उपचुनाव खत्म, कोरोना के कोहराम पर भारी पड़ा मतदाताओं का उत्साह, 71 प्रतिशत मतदान

बालेश्वर उपचुनाव खत्म, कोरोना के कोहराम पर भारी पड़ा मतदाताओं का उत्साह, 71 प्रतिशत मतदान

गोविंद राठी, बालेश्वर

यहां के सदर विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान आज संपन्न हो गया. कोरोना काल में हो रहे इस चुनाव में वोटरों में काफी उत्साह दिखा. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें दिखीं. मतदाताओं ने लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस मतदान के दौरान छह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने कर दिया है. इसमें बीजद उम्मीदवार स्वरुप दास, भाजपा उम्मीद्वार मानस दत्त, कांग्रेस प्रत्याशी ममता कुंडू, निर्दलीय उम्मीद्वार बेणुधर बारिक, भाग्य उधित दास पटनायक एवं भासपा के नुमान खान प्रमुख थे. बालेश्वर उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हो गई. शुरुआत में सावित्री नोडल स्कूल के 129 नवं बूथ से ईवीएम खराब होने की बात सामने आई थी. हालांकि चुनाव आयोग के कर्मियों ने जल्द ही उसे ठीक कर दिया. मतदान प्रक्रिया शांति पूर्वक संपन्न हो गई. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है. हालांकि कुछ अलग-अलग जगह लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया. उनका कहना था कि वादे के मुताबिक, विकास कार्य नहीं हुए. अधिकारियों के समझाने के बावजूद वहां के लोग नहीं माने और मतदान का बहिष्कार कर दिया. वहीं कोरोना के लिए हर केंद्र पर विशेष इंतजाम किए गए थे. बगैर मास्क के मतदान करने की इजाजत नहीं थी. मतदाताओं को सेनिटाईजर, ग्लोब्स भी प्रसाशन कि तरफ से मुहया करवाया गया.

कुल 346 बूथों में से 86 बूथ को संवेदनशील के रुप में घोषित किया गया. सभी चुनाव बूथ में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चुनाव का समय था.

बीजद के उम्मीद्वार स्वरुप दास, भाजपा के मानस दत्त एवं कांग्रेस कि ममता कुंडू सहित अन्य नेताओं ने के अलग-अलग मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस चुनाव क्षेत्र में कुल 2 लाख 30 हजार 297 मतदाता दर्ज है. यहां कुल 71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

Share this news

About desk

Check Also

इंडियन ओवरसीज बैंक के पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक को सात साल की जेल

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गांधीनगर की एक अदालत ने इंडियन ओवरसीज बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *