Home / Odisha / बस्ती में रहकर सौतेले भाइयों ने रची बुलंदी की कहानी

बस्ती में रहकर सौतेले भाइयों ने रची बुलंदी की कहानी

  • पंजाब फुटबाल क्लब के लिए गोल करेंगे ओडिशा के दो बेटे

  • ओडिशा फुटबाल क्बल से बेहतर मिला आफर

भुवनेश्वर. प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है. इस बात को ओडिशा के दो बेटों ने एक बार फिर सही साबित कर दिखाया है. बस्ती में रहने वाले ये दोनों बेटे पंजाब फुटबाल क्लब की ओर से पेशेवर फुटफाल मैच खेलेंगे. इसके लिए पंजाब फुटबाल क्लब और दोनों खिलाड़ियों के बीच कांट्रैक्ट हो चुका है.

राष्ट्रीय टीमों को स्पांसर करने वाले ओडिशा राज्य का ओडिशा फुटबाल क्लब से अधिक बेहतर आफर पंजाब फुटबाल क्लब ने दिया था. जानकारी के अनुसार, ये दोनों खिलाड़ी रंजन सोरेन और सुनील सोरेन हैं. ये दोनों ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित सालिया साही की मलिन बस्ती में रहते हैं. इन दोनों की क्षमताओं से प्रभावित होने के बाद ओडिशा फुटबाल क्लब और पंजाब फुटबाल क्लब ने अनुबंध की पेशकश की थी. बेहतर आफर को देखते हुए दोनों खिलाड़ियों ने पंजाब फुटबाल क्लब के साथ जाने का फैसला किया. रंजन की आयु 15 साल है, जबकि सुनील 16 साल है. रिश्ते में दोनों सौतेले भाई हैं.

सुनील ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि पंजाब फुटबाल क्लब ने मुझसे एक पेशेवर अनुबंध किया है. मैं कड़ी मेहनत कर रहा था, लेकिन अब मैं और भी कड़ी मेहनत करूंगा, क्योंकि प्रतियोगिता कठिन हो जाएगी. मेरे परिवार ने मेरा समर्थन किया और उन्होंने बहुत खुश हैं.

दूसरी ओर रंजन ने कहा कि मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं. मैं बीते छह-सात साल फुटबॉल खेल रहा हूं. मेरे परिवार ने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा और वे बहुत खुश हैं.

इनके कोच जेडी महापात्र ने कहा कि सुनील और रंजन दोनों की कहानी दूसरों के लिए प्रेरक है और उम्मीद करते हैं कि दोनों भविष्य में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. उन्होंने कहा कि यह ओडिशा के इतिहास में पहली बार है कि 15 साल की उम्र में दो युवा खिलाड़ियों को दो प्रमुख क्लबों, ओडिशा फुटबाल क्लब और पंजाब फुटबाल क्लब ने एक पेशेवर अनुबंध की पेशकश की. उन्होंने कहा कि अनुबंध और कागजी कार्रवाई को देखने के बाद हमने आखिरकार फैसला किया कि दोनों पंजाब एफसी के साथ जायेंगे. यह युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी होगी. मुझे उम्मीद है कि वे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Share this news

About desk

Check Also

Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

ओडिशा में दोपहर में सबसे अधिक तपी राजधानी भुवनेश्वर

पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज गर्मी के मामले में झारसुगुड़ा दूसरे और बालेश्वर तीसरे नंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *