Home / Odisha / पेट्रोल पंप हादसे में गंभीर रुप से घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत

पेट्रोल पंप हादसे में गंभीर रुप से घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत

भुवनेश्वर – राजभवन के पास स्थित पेट्रोल पंप में विस्फोट की घटना में गंभीर रुप से घायल दो व्यक्तियों में से एक ने कटक के एससीबी मेडिकल कालेज व अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक व्यक्ति गंजाम जिले के आसिका इलाके सत्य नायक है। उनके शरीर का 60 प्रतिशत जल गया था। इस मामले में एक व्यक्ति की चिकित्सा चल रही है।

विस्फोट स्थल से मिले मांस का होगा डीएनए टेस्ट – पुलिस कमिशनर

भुवनेश्वर के पेट्रोल पंप विस्फोट मामले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक लापता है। पुलिस आयुक्त डा सुधांशु
ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मिले मांस के टुकड़े
की डीएनए टेस्ट की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना के समय पेट्रोल की टंकी पर चार लोग कार्य कर रहे थे। इन कर्मचारियों को आईओसीएल द्वारा लगाया गया था। इनमें से एक की कटक के एससीबी मेडिकल कालेज व अस्पताल में चिकित्साधीन स्थिति में मौत हो गई है तथा एक की चिकित्सा चल रही है। इसमें से एक व्यक्ति सुरक्षित है। चौथा व्यक्ति का पता नहीं लग पा रहा है। इस कारण पुलिस इसे लापता मान रही है। घटना स्थल से मिले शरीर के अंश को फारेनसिक परीक्षा के लिए भेजा गया है। यदि फारेनसिक परीक्षा से मृतक के परिचय नहीं मिलता है तो उसे डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा वर्तमान में पेट्रोल है। पेट्रोल स्थानांतरित किये जाने के बाद विस्फोट के कारण बने गड्डे व इसके नीचे क्या है इसे खोद कर देखा जाएगा। इसमें शरीर के अवशेष हैं कि नहीं संधानी कुत्तों से जांच की जाएगी। घटना के संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जांच भुवनेश्वर के डीसीपी के तत्वावधान में चल रहा है।

पेट्रोल पंप हादसा मामले में मृतक के परिवार को 8 लाख रुपये देगी आईओसीएल

राजभवन के पास पेट्रोल पंप में विस्फोट मामले में मारे गये व्यक्ति के परिजन को इंडियन आयल कार्पोरेशन 8 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी। आईओसीएल द्वारा गुरुवार शाम को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी गई।

इसमें कहा गया है कि गंभीर रुप घायल व्यक्ति के परिवार को 4 लाख रुपये व घायल व्यक्ति के परिवार को 1लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि यह मामला सामने आने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने जांच के आदेश दिया था।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की अस्मिता व ओड़िया द्वारा शासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस –  भक्त चरण

कहा- अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगी प्रत्याशियों की सूची भुवनेश्वर। ओडिशा में गैरओड़िया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *