Home / Odisha / सैल्यूट तिरंगा कटक द्वारा ऑक्सीजन सेवा शुरू

सैल्यूट तिरंगा कटक द्वारा ऑक्सीजन सेवा शुरू

  • तीसरा स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मना

  • कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित

  • गरीबों असहाय एवं जरूरतमंदों को 24 घंटा की जाएगी सेवा – वर्मा

कटक. सैल्यूट तिरंगा राष्ट्रीय संगठन का तीसरा स्थापना दिवस एवं गांधी व शास्त्री जी की जयंती बड़े ही हर्षोल्लास के साथ कटक के मानिक घोष बाजार स्थित मारवाड़ी क्लब में मनाया. इस कार्यक्रम के तहत 10 ऑक्सीजन सिलिंडर एवं ऑटोमेटिक ऑक्सीजन जेनरेटिंग मशीन का उद्घाटन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह एवं सम्मानित अतिथि के रूप में मोहनलाल सिंघी, विजय खंडेलवाल उपस्थित थे. संस्था के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश कुमार वर्मा ने मीडिया को बताया कि इस समय पुरा विश्व महामारी कोरोना काल की बीमारी के बहुत ही भयानक दौर से गुजर रहा है. इस बीमारी के मरीजों में अचानक से ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की असमय मृत्यु हो रही है. इस कमी को देखते हुए नर सेवा ही नारायण सेवा के तहत सैल्यूट तिरंगा कटक द्वारा ऑक्सीजन सेवा केंद्र का उद्घाटन किया. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए शहर के समाजसेवी एवं समाज बंधु के सहयोग से शुरू में 10 ऑक्सीजन सिलिंडर एवं ऑटोमेटिक ऑक्सीजन जेनरेटिंग मशीन का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि डीसीपी प्रतीक सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित के साथ-साथ फीता खोलकर उद्घाटन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ मंच संचालन संस्था के महासचिव कमल कुमार सिकारिया ने किया एवं सभी अतिथियों को मंचासीन करवाया तथा सैल्यूट तिरंगा द्वारा विभिन्न समय में किए जा रहे  सामाजिक कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया. इस कार्यक्रम के तहत 25 स्टीम मशीन विभिन्न थानों में भी वितरण किए जायेंगे.

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि डीसीपी प्रतीक सिंह को शॉल एवं मेंमेंटो देकर सम्मानित किया गया. साथ ही कोरोना योद्धा के रूप में जोन-2 के एसीपी एसके शरीफउद्दीन, कटक आरपीएफ के आईआईसी प्रवीण कुमार, ओए खान, दिनेश जोशी, प्रकाश अग्रवाल (छोटू) को सम्मानित किया गया. सम्मानित अतिथि विजय खंडेलवाल एवं मोहनलाल सिंघी ने सैल्यूट तिरंगा द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि सैल्यूट तिरंगा तीन वर्षों में कटक शहर में समाजसेवा एवं राष्ट्र सेवा के क्षेत्र में अपना एक अलग पहचान बनाया है.

इस अवसर पर राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी जी एवं लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.  मनोज शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में गोपाल बंसल,  कल्पना पटनायक, ओम प्रकाश कमल कुमार सिकारिया, संजय शर्मा, विजय खंडेलवाल,   राजकुमार अग्रवाल (ओटीएम ट्रांस्पोर्ट), महावीर पारीक, उगनता देवी वर्मा ने ऑक्सीजन सिलिंडर देकर सहयोग किया. साथ ही जीसी सेराटाइल्स भुनेश्वर की ओर से ऑटोमेटिक ऑक्सीजन जेनरेटिंग मशीन प्रदान की गई. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर दीपायन पटनायक ने किया.

Share this news

About desk

Check Also

Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

ओडिशा में दोपहर में सबसे अधिक तपी राजधानी भुवनेश्वर

पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज गर्मी के मामले में झारसुगुड़ा दूसरे और बालेश्वर तीसरे नंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *