Home / Uncategorized / मुख्यमंत्री ने ब्रह्मपुर को दिया रेल ओवर ब्रिज का सौगात

मुख्यमंत्री ने ब्रह्मपुर को दिया रेल ओवर ब्रिज का सौगात

  • दिग्गपहंडी में सहकारी जिनिंग मिल के लिए आधारशिला रखी

  • नवीन ने कोविद-19 के प्रसार को रोकने में सहयोग के लिए लोगों का किया अभिवादन

  • अंतिम लड़ाई तक सतर्क रहने का किया आह्वान

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज ब्रह्मपुर में एक रेल ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिग्गपहंडी में एक सहकारी जिनिंग मिल की आधारशिला रखी. पटनायक ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए गंजाम के लोगों का कोविद-19 के प्रसार को रोकने में सहयोग के लिए अभिवादन किया.  उन्होंने इस मिशन में डॉक्टरों, पैरामेडिक्स की समर्पित सेवा और जिला प्रशासन की कड़ी मेहनत की भी सराहना की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दक्षिणी ओडिशा के एक महत्वपूर्ण उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य और वाणिज्यिक केंद्र के रूप में ब्रह्मपुर सरकार के विशेष ध्यान का हक रखता है. ब्रह्मपुर को एक आधुनिक शहर में बदलने के लिए बहुत सारी पहल की जा रही है. 27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नए रेलवे ओवर ब्रिज परेशानी मुक्त संचार के लिए लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा. सीएम ने कहा कि दिग्गपहंडी की सहकारी जिनिंग मिल 100 कुशल और अकुशल श्रमिकों को रोजगार प्रदान करेगी. साथ ही साथ छह प्रखंडों के कपास उत्पादकों को भी मदद करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंजाम धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में पहुंच रहा है, लेकिन अभी खतरा टला नहीं है. इसलिए पटनायक ने लोगों से सतर्क रहने और कोरोना के खिलाफ युद्ध खत्म होने तक स्पष्ट दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की.  मंत्री बिक्रम केशरी अरुख, मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने महामारी के दौरान भी आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की. लांजीपाली से इंजीनियरिंग स्कूल तक रेलवे ओवर ब्रिज को 2015 में शुरू किया गया था और इसे निर्धारित समय पर पूरा किया गया.

इससे 40 हजार से अधिक लोगों को फायदा होगा. आरएमसी दिग्गपहंडी की कपास और जिनिंग और प्रेसिंग यूनिट सहकारी क्षेत्र में सबसे पहले है. इसे पीपीपी मोड में 2.10 करोड़ के कुल निवेश के साथ स्थापित किया जाएगा. यूनिट में प्रतिदिन 50 क्विंटल लिंट कपास का उत्पादन करने की क्षमता होगी. यूनिट 100 कुशल और अकुशल मजदूरों को रोजगार देगी. गंजाम जिले के दिग्गपहंडी, सानेखमुंडी, धारकोट, शेरेगड़ा, पतरापुर, जगन्नाथप्रसाद और भंजनगर ब्लॉक के कपास उत्पादक क्षेत्र इस इकाई से लाभान्वित होंगे. सांसद ब्रह्मपुर चंद्रशेखर साहू, पूर्व विधायक रमेश चंद्र चाउपटनायक, मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, एपीसी पीआरएस कृषि, 5-टी सचिव, जिलाधिकारी विजय अमृत कुलांगे, उपजिलाधिकारी सिंदे दत्तात्रे भाउसाहेब, बीएमसी आयुक्त सिद्धेश्वर बलिराम बोंडार. आईएएस कृति वहसान भी इस अवसर पर मौजूद थे.

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *