Home / Uncategorized / दुर्घटना मृत्यु की तरह माना जाएगा कोल इंडिया कर्मचारियों का कोरोना से निधन : प्रल्हाद जोशी

दुर्घटना मृत्यु की तरह माना जाएगा कोल इंडिया कर्मचारियों का कोरोना से निधन : प्रल्हाद जोशी

रांची/भुवनेश्वर. केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने रांची में कहा कि कोरोना महामारी से होने वाला किसी कोल इंडिया कर्मी का निधन दुर्घटना मृत्यु माना जाएगा और कोल कर्मी के परिजनों को वो सभी वित्तीय लाभ मिलेंगे, जो उन्हें कार्य के दौरान हुई दुर्घटना से निधन होने पर मिलते हैं। इस निर्णय से संविदा कमिर्यो सहित कोल इंडिया के लगभग 04 लाख कर्मियों को लाभ ममलेगा। साथ ही, जिन कर्मियों का कोरोना के चलते अभी तक निधन हो चुका है, उनके परिजनों को भी इस सुरक्षा का लाभ मिलेगा.

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एमसीएल द्वारा सैनिटाइज कार्य जारी

कोविद-19 संक्रमण को रोकने के लिए एमसीएल ने संबलपुर शहर में ‘फॉग कैनन’ मशीन लगा रखा है, जिससे संबलपुर शहर में करोना वायरस जीवाणु नष्‍ट किया जा सके ।

ईब कोलफील्ड्स के लखनपुर क्षेत्र की कोयला खदान में सेवारत ‘फॉग केनन मशीन मॉंगाया गया है जिसके द्वारा शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों ज़िला स्कूल चौक से लक्ष्मी टॉकीज़, संबलपुर रेलवे स्टेशन खेतराजपुर, समलेस्वरी मन्दिर तक और कुंजलपाड़ा रोड को भी सैनिटाइज कार्य किया गया  है ।

कोविद-19 संक्रमित मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन की योजना के अनुसार एमसीएल के ‘फॉग केनन मशीन के माध्‍यम से शहर को सैनिटाइज करने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *