Home / Odisha / आसनों का स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन के लिए बहुत बड़ा योगदान – सांसद प्रो अच्युत सामंत

आसनों का स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन के लिए बहुत बड़ा योगदान – सांसद प्रो अच्युत सामंत

  •  भुवनेश्वर में घर में रहकर ही मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस

भुवनेश्वर. राजधानी में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कोविद-19 के संक्रमण को ध्यान में रखकर तथा एहतियात के तौर पर अपने-अपने घरों में अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाया गया. बच्चों ने जूम के माध्यम से अपने भाई-बहन तथा अपने माता-पिता के साथ योगाभ्यासकर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया. कीट-कीस के संस्थापक तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रो अच्युत सामंत ने प्रतिदिन की तरह 21 जून को भी अपने नयापली निवासस्थल पर इस अवसर पर वृक्षासन योग का अभ्यास किया.

उन्होंने बताया कि योग का नियमित अभ्यास शरीर,मन और मस्तिष्क को स्फूर्ति प्रदान करता है. योगाभ्यास करने से मनुष्य प्रतिदिन तरोताजा रहता है तथा उसे प्रतिदिन काम करने में मन लगता है. विभिन्न प्रकार के आसनों का स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन के लिए बहुत बड़ा योगदान है, लेकिन वृक्षासन एक ऐसा आसन है जिसके प्रतिदिन अभ्यास करने से सबसे पहले तो आत्मसंयम आती है. हमारे सभी अंगों में संतुलन आता है. उनके अनुसार वृक्षासन बहुत लाभकारी होता है.

वहीं भुवनेश्वर भारत पर्यटन की सहायक निदेशक रश्मि सोनिया तिर्की ने बताया कि शनिवार और रविवार उनका कार्यालय बन्द रहता है, जिसको ध्यान में रखकर उन्होंने 18 जून को ही ओडिशा पर्यटन तथा भारत पर्यटन के कुछ सहयोगियों को बुलाकर योगगुरु शरद किंकर पालित के नेतृत्व में कोविद-19 के संक्रमण को ध्यान में रखकर सामाजिक दूरी बनाकर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया था.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की अस्मिता व ओड़िया द्वारा शासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस –  भक्त चरण

कहा- अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगी प्रत्याशियों की सूची भुवनेश्वर। ओडिशा में गैरओड़िया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *