Home / Odisha / केन्द्रापड़ा जिले मे संगरोध केन्द्रों के छह कर्मचारी कोरोना संक्रमित

केन्द्रापड़ा जिले मे संगरोध केन्द्रों के छह कर्मचारी कोरोना संक्रमित

  • 19 जिलों में 129 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान

  • राज्य में मरीजों की संख्या संख्या बढ कर 1948 हुई

भुवनेश्वर. केन्द्रापड़ा जिले में आज संक्रमित हुए 18 लोगों में 6 संगरोध केन्द्रों के कर्मचारी हैं. इनमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशाकर्मी, सफाई कर्मचारी व संगरोध केन्द्र में कार्यरत स्वयंसेवी शामिल हैं. केन्द्रापड़ा के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि शेष 12 लोग बाहर से राज्यों से लौटे हैं. वे पश्चिम बंगाल, गुजरात व कर्नाटक से लौटे थे. उनके साथ-साथ संगरोध केन्द्रों को कर्मचारियों का भी स्वाब लिया गया था. इन कर्मचारियों में से 6 लोगों का स्वाब पाजिटिव आया है. उन्होंने कहा कि सभी को कोविद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि ये लोग मार्शाघाई हाईस्कूल व पेंठपाल साइक्लोन सेंटर में बने संगरोध केन्द्रों के कर्मचारी थे. इस कारण इन दोनों इलाकों को कांटेंमेंट जोन के रुप में घोषित किया गया है.

राज्य में रिकार्ड संख्या में कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. एक ही दिन में राज्य में 129 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1948 हो गई है. यह 129 नये संक्रमितों की पहचान राज्य के 19 जिलों से हुई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है.

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, संक्रमितों में से सर्वाधिक 18 मामले केन्द्रापड़ा जिले से हैं. इसी तरह गजपति जिले में 16 संक्रमितों की पहचान की गई है. इसके बाद नुआपड़ा जिले से 12 संक्रमितों की पहचान की गई है. बलांगीर जिले से 11 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

इसी तरह गंजाम व जाजपुर जिले से 10-10 संक्रमितों की पहचान की गई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, खुर्दा जिले से सात लोगों की पहचान की गई है. इसी तरह बालेश्वर, सुंदरगढ़, मयूरभंज व बरगढ़ जिले से 6-6 संक्रमितों की पहचान हुई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कटक जिले से पांच, देवगढ़ जिले से चार व पुरी जिले से भी चार संक्रमितों की पहचान हुई है. इसी तरह केन्दुझर जिले में तीन लोगों की पहचान की गई है. जगतसिंहपुर जिले से दो तथा मालकानगिरि, ढेंकानाल व संबलपुर जिले से एक-एक संक्रमितों की पहचान की गई है.

 

 

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में गृहिणियों की आत्महत्या के मामले 613% बढ़े – भूपेंद्र यादव

 देश में तीसरे पायदान पर पहुंचा राज्य तमिलनाडु पहले नंबर और महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *