Home / Odisha / जाजपुर में 17 नये कोरोना मरीज

जाजपुर में 17 नये कोरोना मरीज

  •  राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 142 हुई

  •  जाजपुर जिले में कुल मामले 36 हुए


भुवनेश्वर. राज्य में जाजपुर जिले में एक ही दिन में 17 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. सुबह तीन संक्रमितों के बारे मे पहचान होने के बाद शाम को और 14 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है.

इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमण के मामले बढ़कर 142 हो गये हैं. जाजपुर जिले में ही कोरोना के कुल मामले 36 हो गये हैं.
राज्य के सूचना व जनसंपर्क विभाग द्वारा सुबह तीन मरीजों के बारे में जानकारी दी गई थी. विभाग के अनुसार इन तीन संक्रमितों में एक 18 साल की लड़की है, जबकि एक और 56 साल का पुरुष है. दोनों जाजपुर जिले के कटिकटा कंटेनमेंट इलाके के हैं.

पूर्व में इस इलाके में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण इन दोनों को संक्रमण हुआ है. इसके अलावा 65 साल के एक अन्य व्यक्ति संक्रमित हुआ है. वह पश्चिम बंगाल से लौटा था तथा होम क्वारेंटाइन में थे. उनके पास किसी प्रकार का लक्षण नहीं था, लेकिन पश्चिम बंगाल से लौटने के कारण उनका नमूना परीक्षण किया गया था जो पाजिटिव आया है.
शाम को घोषित 14 संक्रमितों में दो बच्चे हैं. इनमें सात पुरुष व सात महिलाएं शामिल हैं. बच्चों में एक तीन साल का बच्चा व एक तीन साल की ही बच्ची है. संक्रमित पुरुषों की आयु 29, 38, 35, 29,3, 34, 12 व 62 वर्ष है. इसी तरह महिलाओं की आयु 85,40,20, 3, 36 व 52 साल है.
सूचना व जन विभाग के सचिव संजय सिंह ने बताया कि ये सभी 14 संक्रमित जाजपुर जिले के कटिकटा इलाके के हैं. यहां से पहले ही छह लोग संक्रमित हुए थे. ये लोग पश्चिम बंगाल से लौटे थे. इस इलाके को पहले कंटेनमेंट जोन के रुप में घोषित किया गया था. इस इलाके से 2 सौ नमूने लिये गये थे. इसमें से 14 रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. उन्होंने कहा कि इस इलाके से और अधिक नमूने लिये जाएंगे.
उन्होंने बताया कि इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 142 हुई है. अभी तक 39 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. एक व्यक्ति की मौत हो गई है. राज्य में कुल सक्रिय मामले 102 हैं.

Share this news

About desk

Check Also

मोदी व नवीन के झूठे आश्वासनों को लोगों के पास लेकर जाएगी कांग्रेस – प्रभात कुमार

भुवनेश्वर। देश में गत दस सालों से शासन कर रही मोदी सरकार व ओडिशा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *