Home / Odisha / राज्य के कुछ जिलों में चार अप्रैल तक होगी बारिश

राज्य के कुछ जिलों में चार अप्रैल तक होगी बारिश

  •  मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की

भुवनेश्वर. बांग्लादेश से सटे बंगाल की खाड़ी में लगभग 0.9 किलोमीटर ऊपर बने चक्रवाती संरचना के कारण ओडिशा के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की है.
एक अप्रैल को सुबह 8.30 बजे से कोरापुट, नवरंगपुर, कलाहांडी, रायगड़ा तथा गजपति जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है, जहां आंधी-तूफान और गरज के साथ एक-दो स्थानों पर बारिश होगी. इनके साथ-साथ गंजाम, पुरी, खुर्दा, नुआपड़ा तथा बलांगीर में हल्की बारिश और आंधी-तूफान आ सकते हैं. अन्य जिलों में मौसम खुस्क रहेगा. यह मौसम दूसरे दिन भी कायम रह सकता है. इसके अगले दिन तीन अप्रैल को बालेश्वर, भद्रक तथा मयूरभंज के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. केंद्रापड़ा जिला में भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. चार अप्रैल को केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, जाजपुर, भद्रक, कटक तथा केंद्रापड़ा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चल सकती है.

दो से तीन डिग्री पारा चढ़ेगा
बारिश की संभावना के बीच मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान दो से तीन डिग्री सेंटीग्रेड पारा ऊपर चढ़ सकता है. इसबीच मालकानगिरि में सर्वाधिक तापमान 40 डिग्री तथा सुंदरगढ़ में सबसे न्यूनतम 15.5 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान दर्ज किया गया.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की अस्मिता व ओड़िया द्वारा शासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस –  भक्त चरण

कहा- अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगी प्रत्याशियों की सूची भुवनेश्वर। ओडिशा में गैरओड़िया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *