Home / Odisha / हजरत निजामुद्दिन के तबलीगी कार्यक्रम में शामिल होकर तीन लोग ओडिशा लौटे

हजरत निजामुद्दिन के तबलीगी कार्यक्रम में शामिल होकर तीन लोग ओडिशा लौटे

  •  सभी रखे गये क्वारेंटाइन में

  •  राज्य में अभी तक कोरोना के तीन ही मामले पाजिटिव

भुवनेश्वर. हजरत निजामुद्दिन में तबलीगी कार्यक्रम में शामिल होकर लौटकर ओडिशा आने वाले तीन लोगों को क्वारेंटाइन पर रखा गया है. उनके परिवार के लोगों को भी आवजर्वेशन में रखा गया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता सुब्रत बाग्ची ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ओडिशा से भी उस कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में राज्य सरकार अवगत है. इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों की पहचान कर उनके साथ संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ओडिशा में कोरोना पाजिटिव के मामलों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. आज भी तीन ही मामले पाजिटिव हैं. उन्होंने बताया कि मंगलवार दोपहर 12 बजे तक राज्य में कुल 473 नमूने जांच के लिए भेजे गये थे. इसमें से केवल तीन ही मामले पाजिटिव हैं. शेष रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि पहले दो पाजिटिवों के संपर्क में कुल 55 लोग आये थे, जबकि तीसरे मामले में कुल 112 लोग संपर्क में आये थे.

कटक एससीबी मेडिकल कालेज व अस्पताल में अब होगा कोरोना का परीक्षण
भुवनेश्वर. कटक के श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल कालेज व अस्पताल में अब कोरोना का परीक्षण किया जा सकेगा. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के मंत्री नवकिशोर दास ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च ने एससीबी मेडिकल कालेज व अस्पताल में जांच के लिए अनुमति दे दी है. उल्लेखनीय है कि वर्तमान में केवल दो स्थान भुवनेश्वर स्थित आरएमआरसी व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना के परीक्षण की सुविधा प्राप्त है. साथ ही सरकार ने संबलपुर के विमसार मेडिकल कालेज व अस्पताल तथा ब्रह्मपुर स्थित एमकेसीजी अस्पताल में भी इस परीक्षण के कराये जाने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है.

एंबुलेंस में पैसेंजर लेने पर ड्राइवर होंगे गिरफ्तार
भुवनेश्वर. लाकडाउन के बीच एंबुलेंस में लोगों को लेकर आवाजाही होने के मामलों में बढ़ोतरी को देखकर राज्य सरकार ने कठोर निर्णय लेने का निर्णय किया है. अब एंबुलेंसों में यदि पैसेंजरों को लेकर जाने का मामला सामने आता है, तो इसके ड्राइवरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. राज्य सरकार के प्रवक्ता सुब्रत बाग्ची ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एंबुलेंस में लोगों को बैठाकर परिवहन किये जाने का मामला लगातार आ रहा है. इसे ध्यान में रखकर सरकार ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया जाएगा.

Share this news

About desk

Check Also

similipal सिमिलिपाल में भीषण गर्मी से जंगलों में आग लगी

सिमिलिपाल में भीषण गर्मी से जंगलों में आग लगी

कोर या उसके आसपास के बफर क्षेत्र नहीं नहीं हैं चपेट में सभी जानवर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *