Home / National / अब निरंजन पटनायक के समर्थन में नेता जुटे 

अब निरंजन पटनायक के समर्थन में नेता जुटे 

  • पीसीसी अध्यक्ष के पद में परिवर्तन फिलहाल नहीं – जीतेन्द्र सिंह

भुवनेश्वर – प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद को लेकर ओडिशा कांग्रेस में घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक को हटाने की मांग को लेकर उनके विरोधी गुट ने जहां पिछले दिनों बैठक की और उन्हें पद से हटाने की मांग की थी, आज रविवार को निरंजन पटनायक के समर्थक पार्टी नेता भुवनेश्वर में इकट्ठा होकर पार्टी से उन्हें इस पद पर बनाये रखने की मांग की। साथ ही उन्होंने पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को पिछले आम चुनाव में पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी तथा विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर में एक होटल में एकत्रित हुए । उन्होंने इस बैठक में कहा कि निरंजन पटनायक को किसी भी हालत में पार्टी के अध्यक्ष पद से नहीं हटाया जाना चाहिए । उन्हें पद से हटाने से पार्टी राज्य में और कमजोर हो जाएगी।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक में शामिल नेताओं ने दूसरे गुट द्वारा लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रुप से पार्टी के नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी करने को पार्टी विरोधी गतिविधि के रुप में माना जाना चाहिए और ऐसे बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए । इन नेताओं का कहना था कि अन्य पार्टियों में अनुशासनहीनता न होने के कारण वे चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । लेकिन कांग्रेस में नेता सार्वजनिक रुप से पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी करने के कारण पार्टी चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। ऐसे में इस तरह के नेताओं  के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की आवश्यकता है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व निरंजन पटनायक विरोधी गुट के नेता इकट्ठा होकर उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाने व उनके स्थान पर कटक के विधायक मोहम्मद मोकिम को अध्यक्ष बनाने की मांग की थी । ये नेता शीघ्र ही इस मामले में पार्टी के अलाकमान से मिलने की बात कही थी ।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा ओडिशा के कांग्रेस प्रभारी जीतेन्द्र सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ओडिशा  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद में वर्तमान में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं होगा । उन्होनें कहा कि वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के पद में किसी प्रकार का बदलाव नहीं होगा । उन्होंने  अध्य़क्ष के पद में परिवर्तन की मांग करने वाले नेताओं से कहा कि वह मीडिया में किसी प्रकार की बयानबाजी न करें । उन्होंने कहा कि यदि कोई बात उन्हें रखनी हो तो उनसे या फिर पार्टी की अध्यक्षा से मिल कर अपनी बात रख सकते हैं । उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रुप से बयानबाजी करने को पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता माना जाएगा तथा इस तरह के बयान देने वालों के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी ।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में गृहिणियों की आत्महत्या के मामले 613% बढ़े – भूपेंद्र यादव

 देश में तीसरे पायदान पर पहुंचा राज्य तमिलनाडु पहले नंबर और महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *