Home / BUSINESS / एनसीआर में अपना घर या व्यापारिक संस्थान बनाने का सपना जल्द होगा पूरा

एनसीआर में अपना घर या व्यापारिक संस्थान बनाने का सपना जल्द होगा पूरा

गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपना घर या व्यापारिक संस्थान बनाने का सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) आगामी जुलाई महीने में अपनी विभिन्न आवासीय व व्यावसायिक योजनाओं में खाली संपत्तियों को नीलामी के जरिए बेचने की योजना बना रहा है। इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। जुलाई के दूसरे सप्ताह में नालामी शुरू हो जाएगी। नीलामी लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में आयोजित की जाएगी। इस नीलामी से गाजियाबाद में जहां लोगों का अपना घर बनाने का सपना पूरा हो सकेगा वहीं रियल एस्टेट सेक्टर को नए पंख लगने की उम्मीद है। यह क्षेत्र के समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने रविवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि नीलामी में डेढ़ सौ से अधिक आवासीय भवन अथवा भूखंड, एक सौ ज्यादा व्यावसायिक और कई औद्योगिक भूखंड सम्मिलित किए गए हैं। इसके अलावा 12 ग्रुप हाउसिंग प्लॉट, कन्वीनिएंट शॉपिंग भूखंड, सामुदायिक केंद्र, अस्पताल और दुकानें को भी नीलामी के जरिए बेचा जाएगा। इसमें खास बात यह है कि इनमें 2 हजार वर्ग मीटर से बड़े प्लॉट भी सम्मिलित किए गए हैं जो बड़े निवेशकों और उद्योगपतियों के लिए आकर्षक हो सकते हैं। इसके पीछे जीडीए का उद्देश्य न केवल लोगों को घर बनाने के सपने को पूरा करना है बल्कि गाजियाबाद में व्यावसायिक और औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा देना है।
जीडीए अधिकारियों का कहना है कि नीलामी में शामिल प्लॉट गाजियाबाद की कई प्रमुख योजनाओं मधुबन बापूधाम, गोविंदपुरम, नंदग्राम, इंदिरापुरम, इंद्रप्रस्थ, तुलसी निकेतन, कौशांबी, कोयल एंक्लेव, वैशाली, कर्पूरीपुरम, स्वर्णजयंतीपुरम और प्रताप विहार शामिल हैं। सभी उपलब्ध प्लॉटों की विस्तृत जानकारी प्राधिकरण की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। खरीदार वेबसाइट पर जाकर सम्पत्ति की विस्तृत जानकारी हासिल कर आवेदन कर फिर नीलामी प्रक्रिया में भाग लेकर अपनी मनपसंद सम्पत्ति खरीद सकते हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Hezbollah-Israel conflict: हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 320 ड्रोन, तो इजराइली वायुसेना ने 100 फाइटर जेट से लेबनान में किया हमला

Israel-Lebanon war: इजराइली सेना ने 25 अगस्त, 2024 की सुबह एक बयान में बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *